top of page
Search
  • astrologerankit

दिवाली पर होंगे हर दुःख दूर करे ये स्पेशल उपाय !

१....दीवाली के दिन सुबह में करे यह काम ----


प्रातः काल लक्ष्मी मंदिर में जाकर लक्ष्मी जी का पोशाक चढ़ाये तथा खुसबूदार गुलाब की अगरबत्ती जलाये और माँ लक्ष्मी का ध्यान करे। ऐसा करने से सुख शांति का वाश होता तथा नकारात्मकता का नाश होता है।


२.... गन्ने से पूजन का उपाय .......



दीवाली के दिन प्रातः गन्ना लेकर रख ले तथा रात्रि में लक्ष्मी पूजन करने के साथ-साथ गन्ने की भी पूजा करे तथा गन्ने को ना खाये। गन्ने को अगले दिन प्रातः स्वच्छ जल धरा में प्रवाहित कर दे। इस उपाय से बिगड़े काम बनने लगते है। सफलता के नए मार्ग खुल जाते है।


३.... तिजोरी में रखे यह वस्तु --- होगी धन की बरसात.....



दीवाली की रात को लक्ष्मी पूजन के बाद नौ गोमती चक्र तिजोरी में स्थापित करे। ऐसा करने से घर में पुरे साल धन की कमी नहीं होगी और कष्टों से छुटकारा मिलेगा। माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती है।


४--- अगर घर में धन नहीं रुकता तो इसदीवाली ये करे.........



अगर बहुत प्रायशो के बाद भी घर में धन नहीं रुक पाता और हमेसा कंगाली छायी रहती है तो इस दीपावली "नरक चतुर्दसी" के दिन लाल चन्दन, गुलाब के फूल और रोली को लाल कपडे. में बांधकर पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ सच्चे मन से लक्ष्मी माता की पूजा करे। पूजन करने के बाद उस लाल कपडे को सामान सहित अपनी तिजोरी या जहाँ पैसे रखते है वहाँ रख दे। ऐसा करने से घर से दरिद्रता दूर होगी और दिनो दिन आपकी उन्नति होगी।


५. . दीपावली से शुरू करे यह काम - सफलता आपके कदम चूमेगी ---



दीवाली से आरम्भ करते हुए प्रत्येक अमावश्या को शाम के समय किसी दिव्यांग या जरूरत मंद व्यक्ति को भोजन अवश्य कराये। यह कार्य हर माह के अमावश्या को करे, ऐसा करने से घर में कभी भी कोई कमी नहीं होगी धन -धान्य बना रहेगा।


६...... बहुत प्रयासो के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही, तो इस दीवाली ये करें ----



यदि आप के कई प्रयाश के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही और आपको यहाँ-वहाँ भटकना पड़ रहा है तो, दीपावली के शाम लक्ष्मी पूजा के पश्चात माँ लक्ष्मी के प्रतिमा पर थोड़ी सी चने की दाल छिड़के उसके बाद दाल के सभी दानो को एकत्र करके पीपल के पेड़ की जड़ में समर्पित करने से नौकरी लगने के द्वार खुल जाते है। सफलता अवश्य मिलती है।



७. व्यापारी एवं दुकानदारों केलिए टोटका ------



दीवाली की रात को साबुत फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसे दुकान में चारो तरफ घुमाये, और किसी चौराहे पर जाकर उसे उत्तर दिशा में फेक दे। और वापस चले आये मुड़ कर न देखे ये उपाय करने से व्यापर में वृद्धि होगी तथा धन की बढ़ोत्तरी होने लगेगी।



८. कमलगट्टे की माला से इस दीवाली हो जायेगा कमाल -----



दीवाली के दिन पूजन के समय माँ लक्ष्मी को कमलगट्टे की माला अवश्य पहनाये। अगले दिन इस माला को लाल कपड़े में बांधकर घर में पैसे रखने वाली जगह पर उसको भी रख दे। ध्यान रखे की रखते समय तीन बार " ॐ महा लक्ष्मये नमः " मन्त्र अवश्य बोले। ये उपाय करने से धन की मलिनता को अवश्य दूर होगी।



९. हल्दी और सुपारी के से होंगे इस देवली चमत्कार -----



दीपावली की रात पांच साबुत सुपारी और काली हल्दी की पांच गाठे तथा पांच कौड़ी लेकर इन सारे सामन को लाल कपड़े में लपेट कर चाँदी के कटोरी में या थाली में रख कर माँ लक्ष्मी की पूजा करे, तथा अगले दिन इस सामान को तिजोरी में रख दे। ऐसा करने से हमेसा लक्ष्मी माँ की कृपा बनी रहती है।



" दीपावली हिन्दू धर्मानुसार एक पवित्र पर्व है , आज का दिन सभी सुभ कार्यो के लिए उचित माना जाता है। इस दीपावली आपके सभी दुखो को दूर करने के लिए माँ लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा की जाती है। इस दिन विशेष प्रकार के टोटके किये जाते है जिससे जीवन में सफलता प्राप्त की जा सकती है। "


विश्व प्रसिद्ध ज्योतिष एवं वशीकरण गुरु पंडित अंकित शर्मा जी की तरफ से आप सबको दीवाली की शुभ कामनाये। आप सबको कुछ विशेष उपाय दिए गए है जिनका उपयोग आप अपनी जीवन सफलता के लिए कर सकते है।


किसी भी प्रकार की समस्या जैसे - वशीकरण , प्रेम-विवाह , प्रेम-समश्या , विवाह-समस्या , गृह-दोष , नक्षत्र , काल-योग, नौग्रह शांति एवं अन्य सभी प्रकार के समस्या समाधान के लिए गुरु जी से एक बार संपर्क अवश्य करे और अपनी समश्याओ का अचूक समाधान पाए। आप सबका पर्व मंगलमय हो।

Direct Call: +91-98154-18307

WhatsApp/Viber: +91-98154-18307

Email: info(at)AstrologerAnkitSharma (Dot)(Com)

Skype: Ankit.sharma3291


========X========X========X========

bottom of page